Isha Foundation Free Rudraksh Real or Fake?

Ankita
4 Min Read
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Isha Foundation Free Rudraksh : नमस्कार दोस्तों जैसे की आप सभी को पता ही होगा कि इन दिनों Isha foundation ke bare में काफ़ी ज़्यादा चर्चा हो रही है log इसे Isha foundation ke bare में जानना चाहते हैं कि यह foundation असली है या नक़ली।

दोस्तों आज ke इस शानदार post में हम आपको Isha foundation Rudraksh वितरण की कि सच्चाई ke bare में स्पष्ट और विस्तार से बताएंगे ताकि आपको सही जानकारी mil सके और आप भ्रमित न रहे।

अगर आप Isha foundation free Rudraksh वितरण ke bare में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आपको यह post अंत तक पड़ना होगा।

ईशा फाउंडेशन द्वारा महाशिवरात्रि के पवन पर्व free रुद्राक्ष वितरण का विडियो यूट्यूब चैनल [पर प्रकाशित किया गया है और इसी विडियो को देखने के बाद लोग इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते है।

Read More : Viksit Bharat Sampark Whatsapp Message Real or Fake?

Isha Foundation Free Rudraksh 

ईशा फाउंडेशन द्वारा दिया जाने वाला मुफ्त रुद्राक्ष प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी उम्र, जाती, लिंग की आवश्यकता नहीं है, हर कोई भगवान शिव के आशीर्वाद को प्राप्त कर सकता है, इसके लिए आपको ईशा फाउंडेशन में पंजीकरण करना होगा जिसके बाद 2 रुद्राक्ष आपके घर पर आपको  वितरित किये जायेंगे।

इसके बाद लोगो के मन में सबसे बड़ा यह सवाल है की इस रुद्राक्ष को प्राप्त करने के लिए कुछ पैसे चुकाने पड़ेंगे या यह बिलकुल मुफ्त है, इसके बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को आगे पड़ना जारी रखे।

क्या ईशा फाउंडेशन रुद्राक्ष मुफ्त है?

आप भी अगर free में रुद्राक्ष प्राप्त करना चाहते है तो आपको ईशा फाउंडेशन की आधिकारी वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करना होगा जिसके लिए आपसे यहाँ कुछ आवशयक विवरण माँगा जायेगा जिससे आप तक रुद्राक्ष पहुँचाया जा सकेगा और आपको इसके लिए कुछ राशी का भुगतान करना पड़ेगा।

Isha Foundation Free Rudraksh Real or Fake?

हमारे एक्सपर्ट्स द्वारा इसकी जांच की जिसके बाद हमारे सामने यह नतीजा आया की रुद्राक्ष दीक्षा किट में रुद्राक्ष बिलकुल मुफ्त लेकिन आपको इसे खरीदना पड़ेगा।

इस किट में आपको 2 रुद्राक्ष बिलकुल मुफ्त दिए जायेंगे लेकिन रुद्राक्ष दीक्षा के लिए तो गाइड किट है उसमे रुद्राक्ष, ईशा विभूति, अभय सूत्र और आदियोगी छवि शामिल है जिसके लिए आपको एक नियमित भुगतान करना होगा, जिसके बाद आपको वितरित किया जाएगा।

नतीजा : इस सभी जानकारी को जाने के बाद अंत में यह नतीजा निकला जिससे की ईशा फाउंडेशन द्वारा free रुद्राक्ष के दावे झूटे साबित हुए

निष्कर्ष

दोतों आज के इस पोस्ट में हमने आपको Isha Foundation Free Rudhraksh के बारे में विस्तार से जानकारी दी है,  हमे आशा है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकरी पसंद आई होगी और आपब इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अवसे सजह करे ताकि उन तक भी जानकारी पहुँच सके।

Share this Article
Leave a comment